Earn Money online Without Investment? बिना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ?

 

बिना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ?

ऑनलाइन पैसे कमाने की इच्छा  सब को है खासकर स्टूडेंट्स को जो पढ़ाई कर रहे है लेकिन टाईम और संसाधन नहीं है और न ही इतना पैसा है की कोई चीज शुरू कर सके इंटरनेट आप को बहोट सारे सुविधाएं देता है ऑनलाइन पैसे कमाने के लेकिन बहोत से लोगो को ये पता नही होता । इस पोस्ट में बताया गया है की कैसे आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो । 

अपने ज्ञान और क्षमता का लाभ उठाए :  

सब से पहले आप को ये जानना है की आप क्या कर सकते हो अगर आप विडियो एडिटिंग अच्छी कर लेते हो या फिर फोटो एडिट कर लेते हो जो कोई भी आप में skill हो उसे आप इंटरनेट की दुनिया में रखे लोगो को बताएं कि आप ये कर सकते हो मार्केट में बहोट सी ऐसी चीजों की डिमांड है जो लोगो ने भरी पड़ी है लेकिन उन्होंने उसे इंटरनेट पर रखा ही नही है। सब से पहले आप को ऑनलाइन platforms पर अपना अकाउंट बनाए और एक अच्छी सी प्रोफाइल तैयार करे उसमे सब डिटेल फिल करे पूरी जानकारी अब बात करते है वो कौनसे प्लेटफार्म है जिस पर आप को अकाउंट क्रिएट करना है । 
  1. Fiver 
  2. Upwork
  3. Freelancer 
ये कुछ प्लेटफार्म है जिस पर आप को अकाउंट्स क्रिएट करना है । 

अपने अंदर की सलाहियत को उजागर करे 

क्या आप को कहानी सुनाने और उसे कहने का शोक है उसे समझे और उस पर काम करे अपने मन में। चल रहे विचारो को आप लिखें और ऐसे में आप एक ब्लॉग स्टार्ट करे लोगो को अपनी लिखने की खूबी के बारे बताएं इंटरनेट ने ये बहोत आसान बना दिया है । 

अगर आप ब्लॉग स्टार्ट करना चाहते है तो ये पोस्ट पढ़े इस में बताया है की ब्लॉग क्यू स्टार्ट करना चाहिए why Should students start A blog 

अगर आप लिख nhi सकते और ये आप को बोरिंग लगता है तो आप एक यूट्यूब Youtube channal  शुरू कर सकते है इस में आप को वीडियो बनानी होती है । 

ऑनलाइन  ट्यूशन और कोचिंग 

ये एक बढ़िया तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का वो भी बिना कोई इन्वेस्टमेंट के और इस में आप को जागा की भी कोई जरूरत नही है आप जितने चाहे उतने बच्चों को पढ़ा सकते है आप चाहे तो कोचिंग की फीस भी चार्ज कर सकते है और अगर नही तो आप की youtube से ही कमाई हो सकती है  ये अच्छा और बेहतर तरीका है । 

Amazon & other Companies

ये कंपनियां अलग काम करने का पैसा देती है ऑनलाइन ही सारा काम होता है हालाकि इस में कमाई जायादा नही होती लेकिन लगातार करने से हो सकती है ये आप को घर बैठे पैसे कमाने के मौके देते है इनमे डाटा वगैरा का काम होता है जो के आप घर पर रह कर सकते है और पैसे बना सकते है ।

Consistancy 
अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आप को धीरे धीरे शुरुआत करनी होंगी अगर चाहोगे की आज ही लाखो रुपए कमा लो तो ऐसा नही है आप को धीरे धीरे आगे बढ़ना है और कंसिस्टेंसी से काम करना और सीखते रहना है अपनी क्षमता का पता लगाएं और जाने की आप में क्या चीज़ खास है और उस पर काम करे ऐसे में आप उसे और बेहतर बनाने की कोशिश करे अपने आप पर फ़ोकस करे खुद को समझते चले और अपने धन को बढ़ाते चले । आज के टाइम पर बहोत से लोग है जो ऑनलाइन लाखो रुपया कमा रहे है लेकिन उन्होंने ने उससे पहले कितना काम किया है खुद की कितनी skills को बढ़ाया है ये उन्हे ही पता है जब तक आप खुद पर काम नही करोगे तब तक कुछ भी हो सकता इसी लिए खुद को समझो और अपनी स्किल्स के ऊपर काम करो फिर देखो आप भी लाखो रूपये कमा सकते हो ।



 
Previous Post Next Post

Contact Form