How to earn a lot of money from the internet? इंटरनेट से ढेर सारा पैसा कैसे कमाये ?

 

इंटरनेट से ढेर सारा पैसा कैसे कमाये ?

दोस्तों आज की इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में आप तो जानते है की पाहंगाई कितनी  बढ़ गयी है और नौकरी लगना तो जैसे चमकतार की बात हो गई है अगर आप भी चाहते हो की ऑनलाइन  पैसे कैसे कमाए  तो ये पोस्ट पूरी जरूर पढ़ना ।दोस्तों ऑनलाइन एक वैसा प्लेटफार्म है जहाँ पर आप को लाखो करोड़ो लोग मिल जाते है वही अगर आप कोई बिसनेस करते हो तो कुछ लोग ही आप से सामान खरीदते है लेकिन अगर आप ऑनलाइन बिसनेस स्टार्ट  करते   हो तो लाखो लोगो तक अपना सामान पंहुचा सकते हो । यदि आप और अभी से ही Online पैसे कमाने के बारे में सीख लेते हैं, तो यह आगे चलकर आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज के समय पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं। जैसे Jobs, खुद का बिजनेस Start करना, ऑनलाइन पैसे कमाना। अगर मैं आपसे कहूँ की आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है 


पिछले 8 सालो में कई ऐसे लोग हैं जो Online पैसे कमाकर करोड़पति बने हैं। 2015 के बाद भारत में जिओ के से ऑनलाइन वर्क बहोत तेज़ी से बढ़ा है कही ऐसे लोग है जिन्होंने ऑनलाइन लाखो रुपया कमाया है जिओ से  ऑनलाइन  बिसनेस को बहोत बढ़त  हुई है । 

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए ?





Instagram आज के टाइम में पैसे कमाने का बहुत बड़ा जरिया बनता  जा रहा है। इंस्टाग्राम  अकाउंट ओपन करे फ्री में ओपन हो जाता है  यहाँ पर आप किसी ऐसे niche को चुने जो लोगो के बीच काफी पॉपुलर हो। ट्रेंडिंग आईडिया और लोगो को पसंद है कंटेंट क्रिएट कर्रे जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद करें। इसके बाद आपको Instagram पर पेज बनाना होगा। यहाँ पर आप रेगुलर Reels, Posts को शेयर करें। जिसके बाद आपके पेज पर अच्छे खासे लाइक, कमेन्ट और फॉलो आने लगेंगे। धीरे धीरे आप के पास अच्छे  खासे फोल्लोवेर होने के बाद  वैसे ही आपको Product Promotion, Page Promotion, Sponsored Video तथा किसी का ऐड अपने पेज पर चलाने के पैसे मिलाने लगेंगे कमपनीज़ आप को  कांटेक्ट करे गई हमारा ब्रांड की अद्वेर्तिज़े के लिए फिर आप उनसे पैसे चार्ज कर सकते हो इसे में अच्छा पैसा  मिलता है बास आप को फोल्लोवेर और अपने कंटेंट पर ध्यान देना होंगे इससे आप कमाई कर सकते हो । 

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए ?



फेसबुक ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बड़ा और बेहतर अप्प है आज के  टाइम पर लोग फेसबुक से एड्स चला कर पैसे कमा रहे है । जब से Facebook ने अपने Platform पर Add दिखाना शुरू कर दिया है। तब से ही लोगों ने इससे काफी सारा पैसा कमाया है।फेसबुक पर पेज बनाये और आप को ऐसी जानकारी देनी होंगी जो लोगो को पसंद आये जैसे ही आप के पास ट्रैफिक आने लगेग उसे बाद आप एड्स और Promotion, Page Promotion, Sponsored Video के जरिये पासी कमा सकते है । 


व्हाट्सप्प से पैसे कैसे कमाए ?



दोस्तों क्या आप जानते है की आप व्हाट्सप्प की मदद से भी पैसे कमा सकते है जी हाँ दोस्तों बास आप को थोड़ा दिमाग  लगाने  की जरूर है आप को सबसे पहले करना ये होंगे की व्हाट्सप्प ग्रुप बना लेना है और अपने फ्रेंड्स और रिश्ते दर को उस में ऐड करना है और फिर आप को एक affiliate प्रोग्राम जॉइन करना है और उसके प्रोडक्ट्स को अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में शेयर करना है याद रहे ऐसे ही प्रोडक्ट्स को लिंक करे जो डेली यूज़ में इस्तेमाल होते हो जो आप के दोस्त और रिश्तेदार डेली लाइफ में इस्तेमाल करते है और ऑनलाइन बय करते है । 

वीडियो एडिटिंग से पैसे कैसे कमाये ?

अगर आप को अच्छी विडिओ एडिट करना आता है तो आप उससे भी पैसे कमा सकते है वीडियो एडिटिंग की बहोत demand है मार्किट में आप को किसी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रजिस्टर करना होंगे जैसे की fiverr.com एक अच्छी प्रोफाइल बनानी होंगी और खुद उसमे लिखना होंगे की मैं वीडियो एडिटिंग करता हूँ जिससे आप को काम मिले ग इस प्लेटफार्म पर लोग अच्छे पैसे  चार्ज करते है आप को प्रोफेशनल वीडियो एडिट करने देनी होंगी तभी आप को काम मिल सकता है । 


Previous Post Next Post

Contact Form